WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों के लिए आ गई खुशखबरी, आज वाराणसी से पीएम मोदी करेंगे 17वी किस्त जारी

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Update: भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज पीएम किसान सम्मन निधि योजना की सत्र में किस्त जारी करने वाले हैं देश भर के तकरीबन 9 करोड़ से अधिक किसानों को आज सत्र में किस्त का ₹2000 का पैसा डाला जाएगा आपको बता दे की पीएम मोदी द्वारा आज किसानों के खाते में PM Kisan Samman Nidhi Yojana का पैसा आज अपने संसदीय श्रेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए यह किस्त जारी करेंगे। प्रत्येक वर्ष पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रूपये की किस्त जारी की जाती है, इस साल की यह पहली किस्त होगी।

Kisan Samman Nidhi Yojana 17th installment

PM kisan samman Nidhi yojna 17th installment: आज यानी मंगलवार 18 जून 2024 को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 17वीं किस्त के रूप में पीएम किसान सम्मन निधि योजना के ₹2000 की राशि जारी की जाएगी जिसके तहत देश के 9.26 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 20000 करोड रुपए की राशि डाली जाएगी। चुनाव जीतने के बाद पहली बार वाराणसी सत्य क्षेत्र में शाम के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह किस्त जारी की जाएगी रिक्त पीएम के द्वारा स्वयं सहायता समूह के 30000 से अधिक सदस्य को प्रमाण पत्र भी जारी किया जाएगा इस योजना के तहत जिन महिलाओं को कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षित किया गया है उन्हें यह प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

इस दौरान इस कार्यक्रम के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ एवं कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम के दौरान शिरकत करेंगे इस बारे में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय द्वारा जानकारी दी गई है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना स्टेटस इसे जाने

पीएम किसान योजना सत्र में किस स्टेटस जानने के लिए सबसे पहले किसानों को आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर ओपन करना होगा, जिसके बाद know your status के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, यह ऑप्शन ओपन होने के बाद मोबाइल नंबर जो रजिस्टर्ड है उसमें ओटीपी आएगा वह डालना होगा, इसके बाद संपूर्ण जानकारी डालने के बाद गेट डीटेल्स डालना होगा, जिसमे आपकी इस योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप ग्रुप 👉 ज्वाइन करें

ये भी पढ़ें 👉 सोयाबीन का भविष्य क्या है 2024 में क्या सोयाबीन का भाव कब बढ़ेगा या फिर रहेगा स्थिर जानें तेजी मंदी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें 👉 किसानों के लिए खुशखबरी मिनी स्प्रिंकलर सेट पर दी जा रही है भारी सब्सिडी, ऐसे करे आवेदन

Leave a Comment