WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

CBSE Board Result Declared Date: 10वीं और 12वीं के सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट यहां देखें रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं को बता दे की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा विद्यालय बोर्ड ने बताया है कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 मई के बाद जारी कर दिया जाएगा।

CBSE Board Result Declared Date 10th-12th

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ऐसे में हर स्टूडेंट जानना चाहता है कि सीबीएसई बोर्ड नतीजे कब तक घोषित करता है ताजा अपडेट के अनुसार सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट 20 मई के बाद जारी किया जा सकता है। इसके लिए स्टूडेंट अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं।

कब से कब तक हुई परीक्षा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड में तकरीबन 39 लाख छात्र छात्राओं ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दी। 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक सीबीएसई बोर्ड के 12वीं की परीक्षा आयोजित की गई। वहीं 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक दसवीं की परीक्षाओं का आयोजन किया गया। ऐसे में स्टूडेंट अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। यह इंतजार उनके जल्द ही समाप्त होने वाला है।

 

CBSE Board Result Declared Date After check

छात्र अपना रिजल्ट जारी होने के पश्चात प्ले स्टोर से डिजिलॉकर एप या डिजिलॉकर की वेबसाइट को ओपन करें। इसके पश्चात होम पेज पर साइन अप लिक पर दबाएं। इसके पश्चात अपना जो नाम आधार कार्ड में दिया हो, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि, कैटेगरी, व आधार नंबर व 6 अंकों का एक्सेस कोड डालना होगा। डिटेल भरने के पश्चात अपना नाम सेट करें अकाउंट बनने के पश्चातCBSE के लिंक पर क्लिक करना होगा यहां आपकोCBSE X Result, CBSE XII Result लिंक दिए होंगे। लिंक पर क्लिक करने के पश्चात रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन मोबाइल नंबर से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Website Link

सीबीएसई से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए सीबीएसई बोर्ड 2024 की आधिकारिक ऑफिशल वेबसाइट cbse.gov.in, cbseresults.nic.in या results.cbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

ये भी पढ़ें 👉 Maruti Car : यह कार स्पेशल गरीबों के बजट के लिए पेश, गाड़ी खरीदने का सही मौका

 

Leave a Comment