WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में आगामी 2 दिन 10 जिलों में भारी बारिश का रेड एवम ऑरेंज अलर्ट जारी, सीजन की 40 % ज्यादा बारिश

राजस्थान में सामान्य से अधिक बारिश जानें राजस्थान का मौसम कैसा रहेगा। Rajasthan Ka Mosam

Rajasthan Ka Mosam | राजस्थान में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने फिर से अगले 2 दिनों तक भारी से अति भारी बारिश का येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, बीते 2 से 3 दिन प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने से कई गांव डूब गए हैं जिससे काफी नुकसान हुआ है, वही कई बांध भी भर गए।

राजस्थान में बारिश की चेतावनी | Rajasthan Ka Mosam today

मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आय प्रदेश के 5 जिलों में रेड अलर्ट और 5 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। दूसरी ओर बारिश के अलर्ट के बीच प्रशासन द्वारा प्रदेश के जयपुर, दौसा, टोंक और करोली के स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है। मौसम विभाग ने 9 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया। इन जिलों में आज 150 से 200 एमएम बारिश की चेतावनी जारी की गई है। Rajasthan Ka Mosam

 

बीते 2 दिन से प्रदेश के जयपुर, करोली, दौसा और भरतपुर में भयंकर बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं, राजधानी जयपुर में लगातार बारिश के चलते कई कोलोनिया भी डूब गई है, हालांकि बीते दिन हल्की बारिश से कुछ राहत जरूर मिली है एवम् पानी की मात्रा कम हो रही है। वही करोली में भारी बारिश से कई गांव से अभी भी संपर्क टूटा हुआ है। Rajasthan Ka Mosam

इन जिलों में आज रेड- येलो एवम् ऑरेंज अलर्ट घोषित

राजस्थान Rajasthan Ka Mosam राज्य में आज टोंक, सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा, बारां में बारिश का रेड अलर्ट एवम् करौली, दौसा, जयपुर, धौलपुर, भरतपुर में ऑरेंज अलर्ट जबकि नागौर, चुरु, बीकानेर, झुंझनू, चुरु, सीकर, अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, झालावाड़ में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

14 एवम् 15 अगस्त का मौसम अपडेट

राजस्थान राज्य के सीकर झुंझनू अलवर जयपुर दौसा करौली स्वाई माधोपुर धौलपुर भरतपुर में 14 अगस्त को ऑरेंज अलर्ट एवम् गंगानगर हनुमानगढ़ बीकानेर चुरु नागौर अजमेर टोंक पाली जोधपुर कोटा बूंदी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है वही 15 अगस्त को प्रदेश के सीकर झुंझनू अलवर जयपुर दौसा करौली स्वाई माधोपुर धौलपुर भरतपुर टोंक बूंदी में ऑरेंज और भीलवाड़ा राजसमंद पाली जोधपुर नागौर चुरु बीकानेर हनुमानगढ़ गंगानगर में येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें 👉सरिया के रेट में गिरावट, सीमेंट की कीमत स्थिर जानें देश के प्रमुख शहरों के आज के सरिया सीमेंट भाव

व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े 👉 यहां क्लिक करके जुड़े

Leave a Comment