WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Mausam: मध्य प्रदेश में अगले तीन दिनों तक मानसून से प्रदेश के कई जिलों में आंधी तेज बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट

Mp Mausam: मौसम विभाग ने बताया है कि मानसून में पिछले 7 दिनों में प्रदेश के सभी जिलों को लगभग कर कर दिया है। राजधानी भोपाल उज्जैन सहित 15 जिलों में कल भी बारिश देखने को मिली। बारिश के चलते प्रदेश के मौसम में भी बदलाव हो चुका है। आज राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 11 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग के अंदर भोपाल में ताजा अपडेट जारी करते हुए बताया है कि प्रदेश का मौसम पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव व साइक्लोन सरकुलेशन और ट्रफ लाइन के प्रभाव से अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। प्रदेश में पश्चिमी हिस्सों में कल बारिश देखने को मिली। मौसम में हुए बदलाव के चलते प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी।

 

प्रदेश में मानसून की एंट्री ( Monsoon Update)

बता दे कि इस बार मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री 21 जून से 27 जून के दौरान हुई 21 जून को प्रदेश के 6 जिलों में अनूपपुर, पांढुरणा, सिवनी व अन्य तीन जिलों में मानसून की एंट्री हुई। 27 जून तक प्रदेश के लगभग सभी जिलों को मानसून ने कवर किया। कल मुरैना, निवाड़ी, ग्वालियर सहित 6 जिलों में मानसून की दस्तक हुई।

अगले तीन दिन तक ऐसा रहेगा मौसम ( Mausam Update Next 3 Days

बता दे कि आज 28 जून को जबलपुर उज्जैन और इंदौर में मौसम विभाग में गलत चमक और आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अनूपपुर, ग्वालियर, अशोक नगर, विदिशा, छतरपुर, बालाघाट, राजधानी भोपाल, शिवपुरी, शहडोल विदिशा और गुना में तेज आंधी और बारिश के आसार जताए गए हैं।

 

 

29 जून को मध्य प्रदेश के ग्वालियर इंदौर उज्जैन जबलपुर और राजधानी भोपाल में येलो अलर्ट बताया गया है व आंधी और गरज- चमक का अलर्ट जारी किया गया है, और मौसम विभाग के अनुसार मऊगंज, भोपाल, भिंड, सतना और रीवा में तेज बारिश गिरने के अनुमान है।

यह भी पढ़े:-

 

 

मध्य प्रदेश में 30 जून को भी आंधी बारिश और गलत चमक की स्थिति बनी रहेगी। बता दे कि विभाग के माने तो भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, दतिया, बालाघाट, सिवनी, बैतूल, भिंड, मंडला, हरदा, शयोपुर कलां, बुरहानपुर जिलों में तेज आंधी और बारिश गिरने की संभावना है। इसके अलावा जबलपुर, उज्जैन, विदिशा, खंडवा, रायसेन, खरगोन, बड़वानी, रतलाम में आसमान में बिजली गरजने के साथ तेज आंधी के अनुमान है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी मौसम ( Mausam) विभाग ने अन्य जिलों में भी येलो अलर्ट बताया है।

Whatsapp ग्रुप 👉 ज्वाइन करें

 

Leave a Comment