WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

1 ton portable AC: हूवर लाया ही शानदार एसी चाहे बैडरूम हो या किचन तुरंत देगा कुल्लू मनाली वाली फीलिंग, जानें कीमत

1 ton portable AC : देश में इस समय तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया है ऐसे में प्रत्येक घर में एयर कंडीशनर की काफी जरूरत होती है परंतु प्रत्येक कमरे में ऐसी लगाना काफी कठिन कार्य है क्योंकि इस प्रकार की खर्चा होता है ऐसे में हाल ही में ओवर द्वारा 1 टन पोर्टेबल एसी (Hoover 1 Ton Portable AC)) लॉन्च की गई है जिसे आप किसी भी कमरे में एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकती है आवश्यकता के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एसी (Hoover 1 Ton Portable AC) इस समय विदेशों मे काफ़ी पॉपुलर हो गई है, तो चलिए जानते हैं इसकी क़ीमत क्या है और क्या क्या फायदे है।

 

 ये हैं इस Portable AC की खासियत

Portable Air Conditioner : वैसे तो साधरण एयर कंडीशनर को रूम की दीवार पर काफ़ी झंझट वाला काम है, यानी विडो एयर कंडीशनर ( AC) इंस्टॉल करने हेतु खिडकी खुलवाना आवश्यक हो जाता है, ओर यदि आप स्प्लिट एसी लगवाते हैं तब दीवार पर छेद करवाकर ही इसे इंस्टॉल करवा पाएंगे, यानी कई प्रकार के इसके इंस्टाल में झंझट हो जाते हैं, ऐसे में यदि आप portable AC इंस्टॉल करवाते हैं तो इन सारे झंझट से बच जाएंगे, सिर्फ आपको इसे ऑन करते ही कमरा ठंडा होना शुरु हो जाता है।

पोर्टेबल एसी के क्या कया है फ़ायदे

हूवर की इज 1 ton portable AC के अनेक प्रकार के फायदे हैं, जैसे इसमें किसी भी प्रकार का बड़ा कंप्रेसर नहीं है, जिसके चलते आप इसे कहीं पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अलावा इसमें कॉपर कंडेंसर हैं, जो काफ़ी सस्ता है एवम् बिजली की खपत भी काफी कम हो जाती है, यह एयर कंडीशनर
जो काफी किफायती है. यह कम बिजली में ठंडी हवा देता है एक टन में यह 100 Sq/Ft के कमरे को आसानी से ठंडा कर देता है। इसके अलावा इसमें fresh Air हेतु एंटी-बैक्टीरियल silver coating का उपयोग किया गया है ।

क्या है portable AC की कीमत

इस पोर्टेबल एयर कंडीशनर की कीमत की बात करें तो यूएई में AED 1,099 है, जिसको भारतीय रुपया में बदलने के बाद तकरीबन 25 हज़ार रुपए बनती है, यानि आप अफोर्डेबल कीमत पर इसे खरीद सकते हैं, यानी आप इसे आसनी से खरीद कर सकते हैं। कम कीमत पर खरीद हेतु आपके पास यह एक अच्छा विकल्प है।

व्हाट्सएप ग्रुप 👉 ज्वाइन करें

ये भी पढ़ें 👉फीचर्स और लुक में शानदार है यह OnePlus Nord CE 4 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

ये भी पढ़ें 👉 चांदी की कीमतें पहुंची 92 के निचे, सोने में हल्की बढ़त जाने 22 कैरेट,24 कैरेट सोने का रेट

Leave a Comment